Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi 2.0: पूर्व केंद्रीय मंत्री और मशहूर अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने अपने सुपरहिट शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी 2.0’ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि यह शो सिर्फ पारंपरिक सास-बहू ड्रामा नहीं है, बल्कि इसमें बॉडी शेमिंग और एजिंग जैसे मॉडर्न मुद्दों को भी कहानी का हिस्सा बनाया गया है. यही वजह है कि यह शो आज की युवा ऑडियंस और डिजिटल दर्शकों से गहराई से जुड़ रहा है.
25 साल बाद टीवी से OTT तक का सफर
स्मृति ईरानी ने IANS से बातचीत में कहा, ‘जब यह शो 25 साल पहले शुरू हुआ था, तब न तो डिजिटल मीडियम था और न ही सास-बहू ड्रामा को इतनी गहराई से सोचा गया था. मुझे सबसे ज्यादा यह जानने की उत्सुकता थी कि क्या यह शो OTT पर भी चलेगा.’
उन्होंने बताया कि शो को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.
- मासिक व्यूअरशिप: करीब 5 करोड़
- डेली व्यूअरशिप: लगभग 1.5 करोड़
- साप्ताहिक व्यूअरशिप: 2 से 2.5 करोड़
OTT प्लेटफॉर्म पर जहां ऐसे शोज़ को देखने में लोग औसतन 20-28 मिनट का समय देते हैं, वहीं ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी 2.0’ पर दर्शक 104 मिनट प्रति हफ्ता बिता रहे हैं.
मॉडर्न इश्यूज पर जोर
स्मृति ईरानी ने बताया कि शो में प्रोग्रेसिव कॉन्सेप्ट्स को 2025 की ऑडियंस को ध्यान में रखकर शामिल किया गया है. उन्होंने कहा, ‘हमने आज के मुद्दों जैसे बॉडी शेमिंग, एजिंग और अन्य सामाजिक चुनौतियों को कहानी में पिरोया है। यही इसे रिलेटेबल बनाता है.’
15 साल बाद टीवी पर वापसी
स्मृति ईरानी ने 2010 में एक्टिंग को अलविदा कह दिया था और राजनीति में सक्रिय हो गई थीं, लेकिन अब उन्होंने 15 साल बाद छोटे पर्दे पर ‘तुलसी विरानी’ के रूप में वापसी की है. यह रोल उनके करियर का सबसे आइकॉनिक किरदार माना जाता है.
डिजिटल दौर में पुरानी कहानी की नई चमक
स्मृति ने यह भी कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि एक पुरानी कहानी पर आधारित ड्रामा शो आज के युवाओं के बीच भी लोकप्रिय हो रहा है. उनकी मानें तो असली ताकत कहानी की वही सादगी है, जिसे आधुनिक मुद्दों के साथ पेश किया गया है.
ये भी देखिए:
मुस्लिम से शादी, धर्मांतरण की खबर पर ट्रोल, 8 साल बाद हुआ तलाक, मीलिए बॉलीवुड की उस टॉप एक्ट्रेस से